[ 8 Tips ] solve mobile hanging problem - Tech Education

Latest

Ab aap ko yaha par technology se related jankari milegi wo bhi bilkul asan tarike me jisase aap ko yaha se mili jankari ko apply karne me koi ashuvidha na ho

BANNER 728X90

Tuesday, September 24, 2019

[ 8 Tips ] solve mobile hanging problem



Mobile Hanging solution






[ 8 Tips ] solve mobile hanging problem


किसी भी Android या अन्य OS स्मार्ट फोन में मोबाइल हैंग होना एक आम समस्या है। यह समस्या आपके फ़ोन के लिए इतनी हानिकारक हो सकती है। तो इस समय हम आपको कुछ मोबाइल हैंग प्रॉब्लम सॉल्यूशन दे रहे हैं।

तो आपका स्मार्ट फोन अब एक दिन लटक रहा है? जब हम गेम खेलते हैं और नेट सर्फ करते हैं या कुछ भी डाउनलोड करते हैं, तो हमारा फोन एक फोन फ्रीज की तरह चला जाता है। मोबाइल हैंग करना कोई बड़ी समस्या नहीं है लेकिन अगर आप इसकी परवाह नहीं करते हैं, तो यह आपके एंड्रॉइड स्मार्ट फोन को मार देगा। इसलिए मैंने आपको इसे जल्दी से हल करने की सिफारिश की। तो इस समस्या के लिए, हमने इस स्मार्ट फोन के खराब व्यवहार से बचने के लिए कुछ युक्तियां सूचीबद्ध की हैं। अब इस बेस्ट मोबाइल हैंग सॉल्यूशन पर ध्यान दें

Read it also " download a new movie"
download-new-movies-free


Why Smart phone Or Mobile Hanging ?

स्मार्ट फोन हैंगिंग प्रॉब्लम इंटरनल मेमोरी या रैम पर खराब असर का नतीजा है। यदि आपके फोन में पर्याप्त आंतरिक मेमोरी और रैम है, तो मोबाइल हैंग की समस्या 89% तक कम हो सकती है। जब हम फोन लोडिंग पर दबाव डालते हैं तो फोन हैंग होने लगता है, क्योंकि मोबाइल का लो रैम ओवर लोडिंग को मैनेज नहीं करता है।



इसलिए मैं आपसे कहूंगा कि फोन की आंतरिक मेमोरी को पर्याप्त रखें और जब आप कोई भी एंड्रॉइड स्मार्ट फोन खरीदते हैं, तो यह जांचें कि राम अच्छा है या नहीं। यदि आपके फोन में आंतरिक मेमोरी या रैम कम है, तो इसे लोड न करें और डेटा के लिए बाहरी मेमोरी का उपयोग करें। एक दोस्त ने मुझसे पूछा, मेरा सैमसंग फोन हैंग हो गया है। कृपया मुझे समस्या से बचने के लिए कुछ बेहतर सैमसंग मोबाइल हैंगिंग प्रॉब्लम सॉल्यूशन दें। तो दोस्तों आज मैं आपको इसे हल करने के लिए कुछ बेहतरीन टिप्स दूंगा।

How To Stop My Phone From Hanging :

स्मार्ट फोन हैंगिंग प्रॉब्लम के लिए कुछ चीजें जिम्मेदार होती हैं। इसलिए मैं कुछ चीजें कहूंगा जो स्क्रीन फ्रीज और समाधान का कारण बनती हैं जिन्हें आपको फोन हैंग मुद्दों से छुटकारा पाने की कोशिश करनी चाहिए।

1.) Do not Use Extra Applications :

phone freeze solutions

हां, अतिरिक्त ऐप्स मोबाइल हैंग होने की समस्या का बड़ा कारण हो सकते हैं, इसलिए उनका उपयोग न करें। आपके मोबाइल में कई ऐप हैं जो पृष्ठभूमि में चल रहे हैं और उनका उपयोग नहीं किया जा रहा है। वे आपके डेटा का उपयोग करने के साथ-साथ अतिरिक्त फ़ोन लोडिंग को बढ़ाते हैं, इसके बाद फ़ोन हीट हो जाता है और हीट मोबाइल हैंगिंग मोबाइल में परिवर्तित हो जाता है। इसलिए बिना समय गंवाए, आपको उन ऐप्स को अनइंस्टॉल या बंद कर देना चाहिए और फोन हैंगिंग, डेटा और बैटरी में 17% सुधार देखना चाहिए।

2.) Don't Over Load Phone Internal Memory :

.इसलिए अगर आप अपने स्मार्ट फोन की लाइफ को लंबा रखना चाहते हैं तो कभी भी इंटरनल मेमोरी को लोड न करें। यह छोटा-सा फिक्स फोन की कई समस्याओं को एक ही बार में हल कर सकता है। बस आंतरिक मेमोरी की जांच करें, अगर यह पूर्ण लोड है तो इसे खाली करें। आंतरिक मेमोरी का उपयोग केवल कुछ महत्वपूर्ण चीजों के लिए किया जा सकता है। मोबाइल, हैंग होने वाले ऐप, वीडियो, गाने जैसी इंटरनल मेमोरी में कभी भी बड़ी फाइल न रखें। इन बड़ी और अतिरिक्त फ़ाइलों के लिए, बाहरी मेमोरी कार्ड स्लॉट का उपयोग करें और मोबाइल हैंग करने से बचें

3.) Update Your Smart phone Now :

अब एक दिन यह आम मुद्दा, हम सभी जगह पर देखने को मिलता है। हम नया स्मार्ट फोन खरीदते हैं लेकिन उसकी देखभाल करना भूल जाते हैं। जैसे जब आपके ऐप पुराने हो जाते हैं तो आप उन्हें तुरंत ही अपडेट करते हैं, जैसे कि आपके स्मार्ट फोन को अपडेट की आवश्यकता होती है। तो अगर आपने ऐसा नहीं किया तो।

जैसे ही आप फोन को अपडेट करते हैं, एक जादू आप देखेंगे कि आपके फोन की गति लगभग 30% तेज उड़ रही है और हैंग की समस्या गायब हो जाएगी।

4.) Don't Over Use GPS Or Google Maps .

यदि आप GPS का उपयोग कर रहे हैं, तो इसके कारण फ़ोन हीट होता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि जीपीएस अच्छा नहीं है, लेकिन उस ओवर का उपयोग न करें। अगर हम गूगल मैप की बात करें, तो बैटरी बहुत खर्च होती है इसलिए आपके फोन में हैंगिंग की समस्या आम है।


Google मानचित्र या GPS मोबाइल को ओवरहीटिंग और हैंग करते हैं। इसलिए उन्हें थोड़ा या ऑफ़लाइन मोड पर उपयोग करें।

5.) Don't Keep Animated Or Live Wallpaper :

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया, राम आपके स्मार्ट फोन की मुख्य कुंजी है। इसलिए यदि आप एनिमेटेड या लाइव वॉलपेपर का उपयोग करते हैं, तो यह सीधे रैम के प्रदर्शन को प्रभावित करेगा। तो मैं आपको सुझाव दूंगा, उनका उपयोग न करें और जितना संभव हो अपने डिवाइस को सरल या खाली वॉलपेपर के साथ रखने की कोशिश करें।


6.) Clear The Apps Caches :

mobile hang problem solution
हमारे फोन में, जो ऐप हम दैनिक उपयोग कर रहे हैं वे कैश बनाते हैं। तो यह आपके फोन को हैंग करने का मुद्दा भी हो सकता है। हालाँकि, आपको नियमित रूप से उसका कैश साफ़ करना चाहिए और मोबाइल को साफ़ रखना चाहिए।

7.) Now Move Installed Apps To The SD Card :

samsung phone hang
 बहुत सारे एप्लिकेशन आपके स्मार्ट फोन को तब लटकाएंगे जब वे आंतरिक भंडारण में हों। इसलिए अब बाहरी मेमोरी कार्ड में कुछ एप्स को स्थानांतरित करने का समय है। ठंड की समस्या को हल करने के लिए और अपने फोन के स्टोरेज स्पेस को खाली रखने के लिए बाहरी मेमोरी सबसे अच्छा विकल्प है।

8.)  At Last Kick at Restore Data factory setting :


यह कोई अनुशंसा प्रक्रिया नहीं है, लेकिन यदि आप अपना सभी विकल्प खो देते हैं तो इस एक टिप का उपयोग करें जो काम करता है। क्योंकि यह अंतिम विकल्प है, आपको अपने फोन डेटा, संपर्कों और फ़ाइलों को सहेजना होगा और इसे एक बाहरी मेमोरी को सहेजना होगा और अपने मोबाइल फोन को अंतिम रूप से रीसेट करना होगा और ऐसा ही हुआ है।


Thank you friends if you like this post then share it much and  much 



1 comment:

please do not enter any spam link in the comment box